Top 5 Bollywood Actresses जिसने पहली ही फिल्म से मचा दिया था तहलका

0
334

हिंदी फिल्मों में आज अभिनेत्रियों का एक्सपोज कोई मसला नहीं रह गया है. ये एक तरह से फिल्मों को हिट कराने के लिए यह एक फॉर्मूला भी बन गया है। लेकिन कुछ दशक पहले तक अभिनेत्रियों द्वारा ऐसा करना और दर्शकों को ऐसे सीन पर्दे पर देखना भी आसान नहीं था। बावजूद इसके कुछ अभिनेत्रियों ने इस पर्दे को हटाते हुए ढकी-छुपी शर्माती नायिका की छवि को तोड़ा और बोल्ड-बिंदास अंदाज में नजर आई।आइये जानते हैं बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही सेक्स सिंबल मानी जानी जाने वाली अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अपने दौर में जबरदस्त एक्पोज के जरिये खूब सनसनी मचाई।

 जीनत अमान

70 के दशक में जीनत अमान को जब दर्शकों ने राज कपूर की फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम में देखा तो सन्न रह रह गए। राज कपूर ने इस फिल्म में ज़ीनत के हुश्न का हर पहलू सबके सामने खोल कर रख दिया. सत्यम शिवम सुंदरम में एक ओर से जली हुई लड़की जो हर वक्त अर्धनग्न रहती थी, की काफी आलोचना हुई। लेकिन जीनत ने अपनी बिंदास छवि को इसी तरह बरकरार रखा और उस समय की सेक्स सिंबल कहलाने पर गर्व महसूस किया। उनकी खूबसूरत और बोल्ड अदाओं का जादू आज भी लोगों पर कायम है.

मन्दाकिनी

1985 में राम तेरी गंगा मैली से मंदाकिनी ने बॉलीवुड में खलबली मचा दी थी। सफेद साड़ी में उन्होंने झरने में जो हॉट सीन दिया था। उसने उन्हें इंडस्ट्री का सेक्स सिंबल बना दिया। इस फिल्म के दो सीन जबरदस्त चर्चा में रहे। एक तो झरने में भीगने वाला और दूसरा बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग कराने वाला। क्रिटिक्स ने इस सीन को अश्लील बताते हुए इसकी काफी आलोचना भी की थी। लेकिन इस इमेज का मंदाकिनी को जबरदस्त फायदा हुआ और वो बॉलीवुड की ए लिस्टर एक्ट्रेसेस में शामिल हो गयी.

ममता कुलकर्णी

90 के दशक में सेक्स सिंबल के तौर पर मशहूर रही अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की खूबसूरती और बोल्ड अदाओं का उस समय हर कोई कायल था। 1993 में हिंदी फिल्मों में अपने करियर की शुरूआत करने वाली ममता कुलकर्णी ने वक्त हमारा है, क्रांतिवीर, करण-अर्जुन,सबसे बड़ा खिलाड़ी, घातक व बाजी जैसी हिट फिल्मों में काम किया। उस समय के टॉप के सभी अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी ममता ने असली सनसनी मचाई स्टारडस्ट मैग्ज़ीन के कवर के लिए टॉपलेस फोटोशूट करवा कर। ममता के बोल्ड फोटोशूट ने इंडस्ट्री से लेकर हर जगह खूब तहलका मचा दिया था क्योंकि उस समय ऐसा बोल्ड कदम किसी अभिनेत्री ने नहीं उठाया था। इस फोटोशूट के चलते ही ममता एक सेक्स सिंबल के रूप में उभर कर सामने आई थी।

मल्लिका शेरावत

2003 में फिल्म ख्वाहिश में अभिनेता हिमांशु को ऑन स्क्रीन 17 चुंबन दे डाले, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। मल्लिका ने गरमा-गरम चुंबनो की ऐसी झड़ी लगाई कि फिल्म का नायक क्या, दर्शक भी देखने में शरमा गए थे। मल्लिका के ये चुंबन अहम इसलिए भी थे क्योंकि इन्होंने बॉलीवुड की टॉप नायिकाओं की झिझक तोड़ी थी और उस वक्त सेंसर बोर्ड भी उदार हो गया था। मल्लिका ने मर्डर जैसी बोल्ड फिल्म में काम कर अपनी सेक्सी इमेज पर एक और मोहर लगा दी। यह उनकी सेक्सी इमेज और बेबाक बोली का ही कमाल है कि मल्लिका बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफर तय कर चुकी हैं।

किमी काटकर

बी सुभाष की फिल्म ‘टार्ज़न’ में किमी काटकर ने हुश्न का ऐसा तड़का लगाया कि वो रातो-रात मशहूर हो गयी. बॉलीवुड में उनकी इमेज एक ऐसी अभिनेत्री की बन गई जिससे कहानी की डिमांड का हवाला देकर कुछ भी करवाया जा सकता है. निर्माता-निर्देशकों ने किमी काटकर की इस इमेज का जबरदस्त फायदा भी उठाया।

खुद किमी काटकर इस पैतरे के कारण बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो गयी। उनका कद इतना बड़ा हो गया वो फिल्म हम में अमिताभ बच्चन की हीरोइन बन गयी। आज भी उन्हें बॉलीवुड की जुम्मा चुम्मा गर्ल के रूप में जाना जाता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here